Gorakhpur Link Expressway पूर्वांचल के विकास का बैकबोन बनेगा – योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर : Gorakhpur Link Expressway – उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि Gorakhpur Link Expressway ग़ोरखपुर के साथ – साथ पुर्वांचल के लिए विकास का बैकबोन बनेगा ।

Purvanchal Expressway के निर्माण का कार्य भी जोरो -शोरो पर चल रहा है , उम्मिद है यह कार्य इस साल के अंत तक खत्म हो जायेगा , इसी साल के आखिर में मुख्य मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गीडा कार्यालय परिसर में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के लिए अपनी जमीने देने वाले किसानों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। सीएम योगी ने किसानो को आभार जताते हुए जमीन देने वाले किसानो को धन्यवाद किया ।

तरकुलहा देवी की कहाँनी जाने हिंदी मे – Gorakhpur Regional News

योगी जी ने कहा कि जिन किसानो ने इस Expressway के लिए जमीन दिया है , उनके पुर्वजो की आत्मा को शांति मिलेगी । किसानो को इस बात की खुशी होगी की उनके पुर्वजो की भुमि पर कुछ अच्छा कार्य हो रहा है , उनके द्वारा दी गयी भुमी से देश के विकास मे सहयोग मिला है ।

औद्योगिक गलियारा विकसित करने की कार्रवाई 

योगी आदित्य नाथ जी ने कहा की औद्योगिक गलियारा विकसित करने की कार्रवाई शुरु की जा रही है । सरकार का इस बात पर पुरा जोर है कि किसानो को समय से मुवावजा मिल जाये और ताकि उनहे यह ना लगे की उनका शोषण हो रहा है ।

योगी जी ने कहा की उनहे खुशी है , इस योजना पर 5876 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। सबसे पहले तो इसे 4 लेन बनाया जा रहा है बाद मे इसे 6 लेन भी बनाया जायेगा ।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश और देश के विकास के लिए जन प्रतिनिधियों, उद्यमियों, किसानों एवं नौजवानों के योगदान की आवश्यकता है । इस साल गोरखपुर फर्टिलाइजर की चिमनी से धुँवा उठना शुरू हो जाएगा। एम्स और  चिड़ियाघर भी इस साल शुरू हो जाएगा । उन्होने कहा की प्रदेश मे रिकार्ड चिनी उत्पादन हो रहा है । उन्होने कहा की प्र्देश का हर व्यक्ति सकारात्मक्ता से आगे जायेगा तो प्रदेश के साथ साथ देश का विकास तय है ।

Leave a Comment