गोरखपुर युवाओं

गोरखपुर युवाओं की पसंद का बना पिकनिक स्पॉट नौका बिहार पर

गोरखपुर

गोरखपुर युवाओं की पसंद बन चुका है नौका बिहार , नौका बिहार को लोग – पिकनिक स्पाट की तरह युज कर रहे है । पूर्वांचल ( Purvanchal ) को एक बड़े पर्यटक केन्द्र के रूप में उभारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने गोरखपुर ( Gorakhpur ) में कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू किया , इन प्रोजेक्ट मे से एक नौका बिहार का भी प्रोजेक्ट है ।

गोरखपुर के इस पिकनिक स्पाट पर लोगो की भीङ बढ़ती जा रही है । लोगो को इस पिकनिक स्पाट पर आना और घुमना बहुत पसंद आ रहा है । युवाओं के लिए आज रामगढ़ ताल के किनारे कई सेल्फी प्वाइंट बन गए हैं उसी में से एक है “I LOVE GORAKHPUR” .

Budhiya Mata Mandir Kahani , Gorakhpur

” I Love Gorakhpur ” वाला ये जो सेल्फी प्वाइन्ट बना है , वह लोगो को बहुत पसंद आया है , लोग इस सेल्फी प्वाइन्ट पर जाकर Facebook और Whatsapp पर खुब फोटो शेयर कर रहे है । गोरखपुर के इस स्पाट को लोग मरीन ड्राइव या फिर गोरखपुर का जुहू भी कहते है । शाम के टाइम यहा काफी भीङ होती है ।

मोबाइल मे नई रिलिज फिल्मे कैसे डाउनलोड करे , जाने पुरी जानकारी हिंदी मे

गोरखपुर शहर के दक्षिणी-पूर्वी छोर पर 1700 एकड़ क्षेत्र में फैला रामगढ़ ताल गोरखपुर की खुबसूरती में चार चांद लगाता है. पूर्वांचल के युवाओं की पहली पंसद बने रामगढ़ ताल को खुबसूरत बनाने में प्रशासन ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है. इसी कड़ी में नौकायान पर लग रहे “I LOVE GORAKHPUR”. के सामने लोग खूब सेल्फी ले रहे हैं ।

फव्वारो , लाइट एंड साउंड शो से बढ़ी खूबसूरती

आपको बता दे उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अभी कुछ महिनो पहले ही इसको शुरु कराया है । योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद रामगढ़ ताल क्षेत्र की किस्मत ही पलट गई. जो ताल पहले जलकुम्भी से भरा रहता था और उस ताल की खुबसूरती निहारने के लिए लोग घंटो बैठे रहते हैं । यह लोगो के लिए एक अच्छा पिकनिक स्पाट भी बन गया है ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

379 total views, 2 views today

Leave a Reply