सीएम योगी ने दिया सौगात, युवाओ को मिलेगा 2500 मानदेय

सीएम योगी आदित्य नाथ श्रम और सेवा योजना विभाग द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय, गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस वर्ष हम इंटर्नशिप की एक स्कीम लेकर आ रहे हैं। जिसके तहत 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन करने वाले नौजवानों को विभिन्न तकनीकी संस्थानों और उद्योगों से जोड़ा जाएगा।

सहज जन सेवा केंद्र कैसे ले , लेने के लिए आवेदन की पुरी प्रक्रिया जाने हिंदी मे

इसके दौरान सीएम योगी ने बताया कि 6 महिने और सालभर की इंटर्नशिप करने वाले प्रत्येक युवाओ को मानदेय के तौर पर हर महीने 2500 रुपये दिया जाएगा , जिसमे 1500 रुपये केंद्र सरकार की तरफ से साथ ही 1000 रुपये राज्य सरकार की तरफ से प्रतेक युवाओ को मानदेय के रुप मे दिया जायेगा ।

मोबाइल मे नई रिलिज हिंदी मुवीज को कैसे डाउनलोड

Internship

इंटर्नशिप के पुरा होने पर यवाओ के लिए प्लेसमेंट की व्यव्स्था भी की जायेगा , जिसके लिए एक स्पेशल एचआर सेल बनाया जायेगा । मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि हमारी सरकार ने तय किया है कि प्रदेश में होने वाली पुलिस की भर्ती में 20 फीसदी बालिकाओं को अनिवार्य रूप से भर्ती किया जाए। जिससे प्रदेश के सुरक्षा में उनका बड़ा योगदान हो सके। हमारा प्रयास है कि प्रदेश की प्रत्येक तहसील के अंदर एक आईटीआई और कौशल विकास का सेंटर खोला जाए, जो नौजवानों को उनके हुनर का एक मंच दे सके।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े डिफेंस एक्सपो 2020 का उद्घाटन 5 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लखनऊ में किया था। इससे उत्तर प्रदेश में 50 हजार करोड़ का निवेश आएगा और 5 लाख युवाओं को नौकरी और रोजगार प्राप्त होगा।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment