यूपी में भारी नुकसान -बारिश ने किया ऐसा हाल, सर पकड़कर बैठ गए किसान,

यूपी में भारी नुकसान :- कल रात से हो रहे बारिश और तेज हवाओ के वजह से बहुत सारे किसानो का काफी नुकसान हुआ है । रात से हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट आयी है । गोरखपुर , कुशीनगर और अन्य जिलो मे भी कई जगह जलभराव की समस्या सामने आयी है ।

यूपी में इस बारिश के वजह से किसानो का भारी नुकसान हुआ है , इस हो रही बारिश और 25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार की हवा ने आम जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है। इसने किसानों के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है ।

Coronavirus – सीएम योगी ने किया एलान, कहा- होली मिलन समारोह से रहूंगा दूर

कृषि वैज्ञानिकों ने सरसों, अगेती गेहूं और आलू की फसल के लिए इस बारिश को नुकसानदायक बताया है। मौसम वैज्ञानिकों ने अगले दो दिन भी मौसम के खराब रहने का अनुमान जताया है।

Kushinagar Samachar – ट्रक और बस में टक्कर के बाद बस पलटा, एक की मौत आठ घायल

कृषि विज्ञान केंद्र खेकड़ा के कृषि वैज्ञानिक डॉ. संदीप चौधरी का कहना है कि सरसों, गेहूं की अगेती फसल और आलू को भी नुकसान होगा। अगर बारिश और ओलावृष्टि जारी रहेगी तो किसानों को अधिक नुकसान होगा।

इस बारिश मे तैयार गेहु और सरसो के फसल खराब हुवे है , दिन भर समान्य मौसम के बाद देर शाम अचानक गोरखपुर में मौसम बिगड़ गया। बादल के तेज कड़कड़ाहट के बाद अचानक आंधी शुरू हो गयी जिसके बाद बारिश होने लगी।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment