गन्ने के खेत में मिले दो हजार और पांच सौ के नोट, आइये जाने क्या है मामला : Kushinagar News

Kushinagar News

कुशीनगर : कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली के सिकटिया गांव में मंगलवार को दो हजार और पांच सौ के दर्जनों नोट मिले हैं, कुल नोट करीब 1 लाख 15 हजार बताए जा रहे हैं।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से सभी नोटों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। यह पुरा मामला हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहम्दा जमीन सिकटिया गांव के बाहर स्थित गन्ने का खेत का है। 

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम मोहम्दा जमीन सिकटिया निवासी सीताराम के खेत में मजदूर गन्ना छील रहे थे। तभी खेत में एक फटे कपड़े में मजदूरों को नोट दिखे।

Whatsapp Channel
Telegram channel

एक मजदूर ने उसे खोला तो उसमें दो हजार व पांच सौ रुपये के कई नोट भरे पड़े थे, नोट दिखते ही मजदूरों में लूट मच गयी। इस मामले की जानकारी होने पर बुधवार सुबह पुलिस गांव में पहुँची और सभी पैसे उठाने वालों से पैसे वापस करने को कहा।

सभी ने पैसे पुलिस को वापस कर दिये जो 01लाख 15 हज़ार के करीब मिला, मिले पैसे में 2000 और 500 के नोट शामिल है, जिनमे अधिकतर नोट खराब अवस्था मे है।

वही इस मामले मे ग्रामीणों का कहना है कि बीते 17 अगस्त को गांव के चौराहे पर एक किराने की दुकान मे लगभग 4.50 लाख रुपये चोरी हुए थे। दुकान मे लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर एक चोर पकड़ा गया था। वह नशेड़ी था।

पूछताछ के दौरान ही उसने गला रेतने का प्रयास किया था। ठीक होने के बाद उसे जेल भेज दिया गया था। 

माना जा रहा है कि यह रुपये उसी ने चुरा कर यहां छुपाए होंगे। पुलिस का कहना है कि अनुमान लगाना उचित नहीं है। जांच के बाद यह स्पष्ट होगा कि यह रुपये कहां से आए थे |

Whatsapp Channel
Telegram channel

Leave a Comment