गुजरात से गोरखपुर आने वाली पहली श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन रवाना, आज रात में पहुंचेगी गोरखपुर

You Can Rate this Post 5 Star post

गुजरात से गोरखपुर आने वाली पहली श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन रवाना, आज रात में पहुंचेगी गोरखपुर, 23 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन में 37 दिन बाद रविवार को पहली यात्री (श्रमिक) स्पेशल ट्रेन गोरखपुर आएगी।

गुजरात गोरखपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन लॉकडाउन के दौरान रवाना हो चुकी है। यह ट्रेन गुजरात में फंसे गोरखपुर और उसके आसपास के करीब 1200 मजदूरों को लेकर आ रही है। आपको बता दे, ट्रेन रविवार की रात एक बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

ट्रेन के यहां पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम एक-एक श्रमिक की थर्मल स्कैनिंग करेगी। थर्मल स्कैनिंग में पास होने के बाद ही जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की टीम बसों के माध्यम से सम्बंधित गांवों में बने क्वारंटीन सेंटर ले जाएगी। 

आपको बता दे कि ट्रेन की एक बोगी मे महज 54 लोगों को ही बैठाया गया है । रास्ते मे स्टेशनों पर श्रमिकों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की गई है। लॉकडाउन में पहली बार गोरखपुर आ रही यात्री ट्रेन को देखते हुए रेलवे के साथ ही जिला प्रशासन की पूरी टीम मुस्तैद है।

पहली यात्री ट्रेन के गोरखपुर आगमन को लेकर कमिश्नर जयंत नार्लीकर, एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता, डीएम के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने शनिवार को स्टेशन का दौरा किया और अधिकारियों के साथ ही बैठक की। कमिश्नर ने बताया कि हमें श्रमिकों का पूरा ख्याल रखना है, उनकी सुविधा का पूरा इंतजाम किया गया है। गोरखपुर आने पर सभी का बारी-बारी से स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। अगर किसी में कोई संदेह मिला तो उसे तत्काल आइसोलेट करा दिया जाएगा।


News Title :- गुजरात से गोरखपुर आने वाली पहली श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन रवाना, आज रात में पहुंचेगी गोरखपुर

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर । आप हमसे फेसबुक पर जुङ सकते है साथ ही ट्विटर पर फालो भी कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *