गोरखपुर के इन चार थाना क्षेत्रों में 17 अगस्त तक लॉकडाउन, डीएम ने जारी किया आदेश

गोरखपुर : गोरखपुर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए गोरखपुर जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने 10 अगस्त के की सुबह पांच बजे से 17 अगस्त की सुबह पांच बजे तक थाना कैंट, गोरखनाथ, गुलरिया एवं शाहपुर में पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया है । थाना कैण्ट, गोरखनाथ, शाहपुर एवं गुलरिया क्षेत्र में कोविड-19 के अधिक संख्या में मरीज पाये जाने के कारण अत्यधिक हॉटस्पॉट क्षेत्र बनाये गयें है। उक्त क्षेत्र में भीङ -भाङ काफी अधिक हो जा रही है, जिसके फलस्वरूप कोरोना के संक्रमण का खतरा बना हुआ हैं। अतएव इन थाना क्षेत्रों में कम्पलीट लॉक-डाउन प्रभावी किया जाना आवश्यक है, ताकि कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने हेतु डोर-टू-डोर कोरोना संक्रमण की टेस्टिंग करायी जा सके।

उक्त के दृष्टिगत जनहित में थाना-कैण्ट, गोरखनाथ, शाहपुर एवं गुलरिया क्षेत्र को दिनांक 10.08.2020 के प्रातः 05:00 बजे से दिनांक 17.08.2020 के प्रातः 05:00 बजे तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन घोषित किया जाता है।

  • उपरोक्त थाना क्षेत्र के सभी शासकीय कार्यालय/बैंक/पोस्ट आफिस (हॉटस्पाट को छोड़कर) खुले रहेंगे। आम लोगों का मूवमेंट पूर्णतः बन्द रहेगा।
  • अधिकारियों/कर्मचारियों को कार्यालय परिचय-पत्र के साथ कार्यालय आने व जाने की अनुमति दी जायगी
  • कोविड-19 के बचाव में लगे सरकारी कर्मचारी अपने ड्यूटी पास के साथ उक्त क्षेत्र में ड्यूटी करेंगे।
  • आम लोगों का मूवमेंट/दुकाने खुली पाये जाने पर सम्बन्धित थानाध्यक्ष की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जायेगी।
  • उक्त अवधि के दौरान इस क्षेत्र में दवा की दुकाने खुली रहेंगी, अन्य सभी दुकानें पूर्णतः बन्द रहेंगी।
  • आवश्यक वस्तुएं. सब्जी, दूध आदि की आपूर्ति/ माल का आवागमन कन्टेनमेंट एरिया के प्रभारी की अनुमति के उपरान्त ही किया जायेगा
  • सब्जी विक्रेता, दुग्ध आपूर्तिकर्ता ग्लब्स, मास्क आदि अनिवार्य रूप से लगायेंगे।
उपर्युक्त निर्देशों/शर्तो की अवमानना/अनुपालन में शिथिलता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 तथा भा.द.वि. की धारा-188 में दिये गये प्राविधानों के अन्तर्गत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उपर्युक्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए । के विजयेन्द्र पाण्डियन जिला मजिस्ट्रेट, गोरखपुर Gorakhpur News Gorakhpur गोरखपुर न्यूज़

Leave a Comment