बीमार पत्नी

बीमार पत्नी को ठेले पर लेकर पहुंचा अस्पताल

गोरखपुर

बीमार पत्नी को ठेले पर लेकर बुजुर्ग ठेला चालक पहुंचा अस्पताल , हमारे समाज के गरिब वर्ग के लोगो तक बुनियादी सुविधाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए देश व प्रदेश की राजधानी से कई योजनाएं संचालित हैं।

आपको बता दे हमारी केंद्र सरकार की ओर से गरीब तबके के लोगों को निशुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से आयुष्मान कार्ड जारी किए गए हैं। आयुष्मान कार्ड योजना रहने के बावजुद भी शुक्रवार को मर्माहत कर देने वाली एक ऐसी घटना सामने आयी, जिसनें व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं ।

शुक्रवार की शाम करिब तीन बजे पीपीगंज क्षेत्र के भगवानपुर सब्जी मंडी से ठेले पर अपनी बीमार पत्नी को घर ले जाते देख उनसे जानकारी ली गई तो कई बातें सामने आयी।

उन्होने बताया कि उनका नाम रामकेवल (66) है जो ठेला चालक है , उनकी पत्नी कैलाशी(66) करीब दस वर्षों से बीमार है । वे महावनखोर, कैपियरगंज के निवासी है , उन्होने बताया कि पत्नि करिब दस वर्षों से बीमार है , जो भी जेवर गहने थे, सब बेंचकर इलाज करा चुके है ।

मोबाइल मे नई रिलिज हिंदी मुवीज को कैसे डाउनलोड

उनके अनुसार  बीते कुछ दिन पहले गिरने से पत्नी की कमर में चोट लग गई, जिसके इलाज के लिए आज सुबह अपने ठेले पर लादकर गांव से करीब आठ किमी पीपीगंज पीएचसी पहंचा, लेकिन वहां न तो डॉक्टर मिले और न ही कोई स्टाफ।

तरकुल्हा देवी मंदिर की कहाँनी जाने हिंदी मे

जब उनके काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब उनहे कोई डाक्टर नही देखा तो वे निजी अस्पताल चले गये , लेकिन वहां इलाज और भर्ती के लिए पैसा न होने से बीमार पत्नी को वापस घर ले जाना पड़ा । उनके पास आयुष्मान कार्ड भी है। इससे कैसे नि:शुल्क इलाज होता है इसके बारे में न तो उन्हे जानकारी है और न ही किसी ने बताया।

पूर्व प्रधान आए मदद के लिए आगे

मौके पर मौजूद महावनखोर के पूर्व प्रधान जनक मिश्रा बुजुर्ग दंपति की मदद को आगे आए। वह दंपति को अपने साथ ले गए। उन्होंने शनिवार को किसी अच्छे अस्पताल में इलाज कराने का अश्वासन दिया।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

261 total views, 7 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *