कुशीनगर मे बीमार पति को ठेले पर लिटाकर रुपये निकालने के लिए बैंक पहुंची महिला

कुशीनगर : कुशीनगर मे बीमार पति को ठेले पर लिटाकर रुपये निकालने के लिए बैंक पहुंची बुजुर्ग महिला , देश मे लगे इस लाकडाउन के दौरान वाहनों का संचालन बंद है जिसके वजह से गांव के लोग किसी भी समस्या की स्थिती मे भी कही आ- जा नही सकते है ।

वाहनों का संचालन बंद होने से बीमार बुजुर्ग लोगों को बैंक व अस्पताल तक पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ही कोई साधन ना मिलने के चलते गुरुवार को कुशीनगर जिले के खड्डा कस्बे में एक बीमार बुजुर्ग महिला अपने पति को ठेले पर लेकर बैंक पहुंच गई थी। 10 किलोमीटर दूर से आई इस महिला को पति के इलाज के लिए रुपयों की जरूरत थी।

कुशीनगर जिले के खड्डा ब्लाक के विशुनपुरा गांव के रहने वाले सूर्यनारायण काफी दिनों से बीमार हैं उनकी उम्र करिब 60 साल है , अपनी बिमारी की वजह से वे चल भी नहीं पाते हैं । लॉकडाउन के दौरान दवाई व पैसा खत्म होने के बाद उनके लिए संकट बढ़ने लगा था ।

लाकडाउन मे गांव से कोई भी सवारी गाड़िया नही चल रही थी , जिसकी वजह से बुजुर्ग को अपने गांव से खड्डा आने में भी दिक्कत हो रही थी। पत्नी इशरावती को जब कोई उपाय नहीं सूझा तो गांव के ही एक मजदूर का ठेला मंगाया और बीमार पति को उसी पर लिटाकर खड्डा लेकर आई।

इशरावती देवी के बताने के अनुसार बड़ौदा यूपी बैंक मे उनके पति का खाता है , जिसमे से उनहे दवा के लिए पैसे निकालने थे । जब वे अपने पति के साथ बैंक पहुची तो वहां बैंक कर्मियों ने सहृदयता दिखाते हुए जल्दी से पैसा दे दिया। इसके बाद दवा खरीदकर यह बुजुर्ग दंपती इसी ठेले से वापस गांव चला गया।

Leave a Comment