राणा हॉस्पिटल गोरखपुर पहुंचा कोरोना वैक्सीन, अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू होगा ट्रॉयल

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : राणा हॉस्पिटल गोरखपुर ( Rana Hospital Gorakhpur ) पहुंचा कोरोना वैक्सीन, अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू होगा ट्रॉयल

ग़ोरखपुर । भारत बायोटेक द्वारा बनाई गई कोरोना वैक्सीन की 30 डोज ट्रायल के लिए राणा हॉस्पिटल, गोरखपुर में गुरुवार को पहुंच गई है ।

बता दें कि एक महीने पहले आईसीएमआर से सूचना आई थी कि देश के 12 सेंटरों पर इस स्वदेशी वैक्सीन का ट्रायल होगा, उसमें गोरखपुर का राणा हॉस्पिटल ( Rana Hospital ) भी शामिल है। अस्पताल को तभी से वैक्सीन के मिलने का इंतजार था। अब वैक्सीन मिलने के बाद ट्रायल के लिए टीम तैयार की जा रही है ।

मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि गोरखपुर के राणा हॉस्पिटल मे इस वैक्सीन का ट्रायल अगस्त के पहले सप्ताह से शुरु हो जायेगा ।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के सहयोग से बनाये गये इस वैक्सीन के ट्रायल मे सहयोग के लिए हॉस्पिटल मे वालंटियरों का चयन किया जा रहा है। इसके लिए कुल 50 लोगों की जरूरत है ।

अस्पताल प्रबंधन वालंटियर के लिए विज्ञापन जारी किया है लेकिन अब तक अस्पताल को वालंटियर पूरे नहीं मिले हैं |

वैक्सीन के ट्रायल के लिए स्वस्थ लोगों की जरूरत है। जो लोग कोरोना संक्रमित नही होंगे और न उनके भीतर एंटीबॉडी बनी होगी, उन पर ही वैक्सीन का ट्रायल किया जाएगा। वैक्सीन का डोज लेने के बाद 15 से 18 दिन जहां चाहें रह सकते हैं। इसके बाद उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी ।

 

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *