गोरखपुर मे सीएम के कालेज ने निःशुल्क वितरण के लिए तैयार किया हर्बल सैनीटाइजर

गोरखपुर मे सीएम के कालेज ने निःशुल्क वितरण के लिए तैयार किया हर्बल सैनीटाइजर , मुख्यमंत्री आदित्य नाथ जी ने जिस तरह कोरोना को हराने का निर्णय लिया है , मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश पुलिस और डाक्टर्स को देख यह तो निश्चित कहा जा सकता है कि उत्तर प्रदेश कोरोना पर विजय प्राप्त करने में सफल होगा ।

गोरखपुर की गोरक्षपीठ की सबसे पुरानी संस्था दिग्विजयनाथ पी जी कॉलेज (Digvijay Nath PG College ) गोरखपुर ने कोरोना से लड़ने और इसे हराने के लिए हथियार तैयार कर रहा है , आपको बता दे इस कॉलेज ने हर्बल सैनिटाइजर बनाने का निर्णय किया है , कॉलेज के प्राचार्य डॉ शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि महाविद्यालय के शिक्षक डॉ पवन कुमार एवं महाविद्याय के पुरातन छात्र डॉ संजय कुमार सिंह ने हमसे संपर्क किया की हम लोग हर्बल सैनिटाइजर बनाना चाहतें हैं जिसका निःशुल्क वितरण महाविद्यालय द्वारा गोद लिए गये गांव जंगल रामपुर उर्फ रजहीं साथ ही गोरखपुर के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जायेगा।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे , यह आयुर्वेदिकऔषधीय तत्व से निर्मित हर्बल सैनिटाइजर होगा, जिसमें मुख्य रूप से एथेनॉल, एलोवेरा, नीम, तुलसी और गुलाबजल का इस्तेमाल किया जायेगा। कॉलेज व अन्य कई सारे विशेषज्ञों के मदद से 50-50 एमएल का 500 पैक सैनिटाइजर तैयार किया गया ।

कोरोना की इस लङाई मे आवश्यकता पड़ने पर Digvijay Nath PG College शासन व स्थानीय प्रशासन की हर संभव मदद करने को सदैव तत्पर है ।


News Title :- गोरखपुर मे सीएम के कालेज ने निःशुल्क वितरण के लिए तैयार किया हर्बल सैनीटाइजर

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment