इस दिन से गोरखपुर से मुंबई के लिए चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेने, जाने ट्रेन का नाम और समय

त्योहारो मे मुंबई से गोरखपुर और फिर वापसी मे गोरखपुर से मुंबई का सफर करने के वालो यात्रियो के लिए अच्छी खबर सामने आयी है ।

गोरखपुर से मुंबई के यात्रियो की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से मुंबई के बीच और तीन स्पेशल ट्रेनों को चलाने की हरी झंडी दे दी है। तीनों ट्रेनें आनंदनगर-बढ़नी-गोंडा के रास्ते चलाई जाएंगी।

बता दे कि इन ट्रेनो का संचालन 28 सितम्बर से शुरु होने जा रहा है, गोरखपुर से या फिर गोरखपुर के लिए यात्रा करने वाले यात्री काउंटर या irctc website irctc.com से टिकट बुक कर सकते हैं।

28 सितंबर से चलने वाली इन ट्रेनों में कंफर्म आरक्षित टिकटों पर ही यात्रा की अनुमति होगी। बचाव के सभी नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

बता दें कि, गोरखपुर से मुंबई के लिए चार ट्रेनें चल रही हैं। इसके बाद भी यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा। इन सबको देखते हुवे तीन स्पेशल ट्रेनो के संचालन के लिए हरी झंडी दी गई है ।

डिटेल मे जाने ट्रेनो का समय

05063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल 28 सितंबर से प्रत्येक सोमवार को सुबह 5.30 बजे रवाना होगी। आनंदनगर, बढ़नी, गोंडा, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन शाम को 4.00 बजे एलटीटी पहुंचेगी।

05064 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल 29 सितंबर से प्रत्येक मंगलवार को शाम 5.50 बजे से रवाना होगी। कल्याण, झांसी, कानपुर, लखनऊ, गोंडा, बढ़नी के रास्ते तीसरे दिन सुबह 4.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

05065 गोरखपुर-पनवेल स्पेशल 29 सितंबर से प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 5.30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन आनंदनगर, गोंडा, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन शाम 4.20 बजे पनवेल पहुंचेगी।

05066 पनवेल-गोरखपुर स्पेशल 30 सितंबर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 5.50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन कल्याण, झांसी, कानपुर, लखनऊ, गोंडा और बढ़नी होते हुए तीसरे दिन सुबह 4.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

05067 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल 30 सितंबर से प्रत्येक बुधवार को सुबह 5.30 बजे से रवाना होगी। यह ट्रेन आनंदनगर, बढ़नी, गोंडा, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन रात 7.10 बजे बांद्रा पहुंचेगी।

05068 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल दो अक्टूबर से प्रत्येक शुक्रवार को रात 12.20 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन भुसावल, झांसी, कानपुर, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन शाम 5.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

Mumbai To gorakhpur Trains

Leave a Comment