Traffic Signal Gorakhpur

Traffic Rules Gorakhpur – गोरखपुर मे रेड लाइट सिग्नल जम्प किया तो अब देना होगा जुर्माना

गोरखपुर

Traffic Rules Gorakhpur – आज तक गोरखपुर शहर मे आप सभी बिना डरे सिगनल जम्प करके वाहन चलाते थे , लेकिन अब ऐसा नही होगा । जल्द ही रेड लाइट सिग्नल जम्प करने पर आटोमेटिक चालान की सुविधा लायी जा रही है , अगर अब आप सिग्न्ल जम्प करते है तो पुलिस आपको ना रोकेगी ना कुछ कहेगी , आटोमेटिक आपके वाहन को रोड पर लगे कैमरे मे कैद कर लिया जायेगा और उसे चालान कर दिया जायेगा ।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को शहरवासियों को ट्रैफिक सिग्नल फॉलो करने की आदत डलवाने के लिए काली मंदिर, गोलघर में दो घंटे सुबह तक कङाई से सिगन्ल को फालो कराया । इसका असर यह देखने को मिला कि जब तक पुलिस वहा मौजुद रही तबतक लोग नियम को फालो किये , पुलिस के हटते ही मनमानी तरिके से वाहन चलाना शुरू कर दिया ।

इस पर एसपी ट्रैफिक का कहना है कि , हमारा मकसद है लोगो को समझाकर ट्रैफिक नियमो का पालन कराना ना कि जुर्माना वसुलना । मिली जानकारी के मुताबित गोरखपुर शहर के आठ चौराहो पर आरएलवीडी (रेड लाइट वायलेशल डिटेक्शन) सिस्टम लगाया जा रहा है , अगर आप बिना हेल्मेट या फिर सिगन्ल जम्प करेंगे तो यह सिस्टम आपके वाहन को पहचानकर आपको ई-चालान भेज देगा ।

इन जगहो पर लगाया जायेगा –

इस सिस्टम को मोहद्दीपुर चौराहा , विजय चौराहा ,गोलघर चौराहा, कचहरी चौराहा, रुस्तमपुर चौराहा, देवरिया बाईपास तिराहा, पैडलेगंज चौराहा और कालीमंदिर तिराहा  पर जल्द ही लगाया जायेगा ।

एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने कहा कि कोशिश किया जा रहा है , सभी वाहन चालक खुद से ट्रैफिक नियमो का पालन करे ।

15 जनवरी से यह सिस्टम शहर के दो प्र्मुख चौराहो पर शुरु कर दी जायेगी जिसमे पहले नम्बर पर मोह्द्दीपुर और दुसरे नम्बर पर विजय चौक है । राज्य सरकार ने इस सिस्टम को लगाने के लिए 12 करोङ रुपये पास किये है । शहर के दो चौराहो पर इसका काम शुरु है , अन्य 6 चौराहो पर भी इसे जल्द लगाया जायेगा ।

Web Title – Traffic Rules Gorakhpur

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

12 total views, 4 views today

Leave a Reply