गोरखपुर बैठक में सीएम योगी ने प्रतिदिन पांच सौ से एक हजार रैपिड टेस्ट के दिए निर्देश

गोरखपुर : सीएम योगी ने शनिवार देर शाम गोरखपुर सर्किट हाउस में गोरखपुर और बस्ती मण्डल के अधिकारीयो के साथ कोविड-19 की समीक्षा बैठक की । इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि हर जिले में रोजाना 500 से 1000 रैपिड टेस्ट कराए जाएं।

उन्होने कहा कि किसी मे हालत मे मरीजों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न होने पाए, कोविड अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाई जाए ।

उन्होने साफ कहा कि कोरोना से मरीजों की मौत नहीं होनी चाहिए। मृत्यु होने पर उसका सत्यापन कराया जाएगा और अगर लापरवाही सामने आई तो संबंधित पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने निर्देश दिए कि स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और फागिंग कार्य नियमित रूप से काराया जाना चाहिए । प्रत्येक कोविड केस की जांच हो और कान्टेक्ट ट्रेसिंग को और बेहतर बनाया जाए।

मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पतालों में साफ सफाई, मरीजों को समय से भोजन उपलब्ध कराने के साथ ही डॉक्टरों को नियमित राउंड कर मरीजों की निगरानी और इलाज करने का निर्देश दिया।

होम आइसोलेशन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के आदेश

मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन के नियमों का सख्ती से पालन कराने की हिदायत दी। साथ ही निर्देश दिए कि जो भी मरीज होम आइसोलेशन हैं, उनकी नियमित निगरानी की जाए। उनके इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाए साथ ही पानी उबालकर पीने के लिए भी लोगों को जागरूक किया जाए। अस्पतालों में भी गर्म पानी दिया जाए।

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

 

Leave a Comment