gorakhpur Eman Jamal IPS

Gorakhpur की बेटी ऐमन बनी IPS , सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

गोरखपुर

Gorakhpur की बेटी ऐमन जमाल IPS बन कर अपने शहर गोरखपुर का नाम रोशन कर रही है , उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने ऐमन जमाल को मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल।

सीएम ने कहा कि ऐमन से मुस्लिम समाज की लड़कियों को प्रेरणा लेनी चाहिए और ऐमन के उज्जवल भविष्य की कामना किये ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जब मंगलवार को गोरखपुर आये तो उन्होने 3 बजे ऐनम को मिलने के लिए गोरखनाथ मंदिर बुलाये । हाल ही मे आईपीएस में चयनित ऐमन के परिजनों से बुधवार को MSI Inter College में ऐमन की सफलता पर रात्रि भोज का आयोजन किया था | जिसके लिए उन्होने योगी जी को निमंत्रण भेजा था । लेकिन योगी जी को मंगलवार शाम ही गोरखपुर से जाना था तो उन्होने ऐमन को मिलने के लिए मंदिर आमंत्रित कर लिया। वो चाचा राशिद कमाल (प्रबंधक MSI Inter College , Gorakhpur ) के साथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं |

ऐमन जमाल के सफलता के बारे मे – Gorakhpur Regional News

गोरखपुर के खूनीपुर मोहल्ले की ऐमन जमाल ने 12वीं कक्षा तक कार्मल गर्ल्स इंटर कॉलेज में पढ़ाई की। उन्होने 2004 मे हाईस्कुल मे 64 फिसदी और 2006 मे इंटरमीडिएट मे 69 फिसदी नम्बर के साथ परीक्षा उत्तीर्ण किया । St. Andrews College , gorakhpur से जंतु विज्ञान से स्नातक परीक्षा पास किया । 2018 मे वह सहायक श्रमायुक्त के पद पर नियुक्त हुईं थी ।

सीएम से मिलकर क्या बोली ऐमन जमाल

ऐमन जमाल ने बताया की वह पहली बार सीएम योगी आदित्यनाथ को इतने करिब से देखी थी , उनका कहना था कि मुख्यमंत्री जी ने उनसे बहुर ही विनम्र भाव से बात किये । योगी जी ने कहा मै मुस्लिम लड़कियों के लिए रोल मॉडल हु ।

उन्होने मुझसे कहा कि मै अल्पसंख्यक समाज की दूसरी लड़कियों को भी उच्चशिक्षा के लिए प्रेरित करुं ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से बस Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , सब्सक्राइव करने के लिए दाहिने तरह की दी गयी घंटी को दवाये और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

11 total views, 1 views today

Leave a Reply