गोरखपुर के लिए बड़ा सौगात, 199 करोड़ की लागत से बनेगा यह नया फोरलेन

गोरखपुर : गोरखपुर शहर और यहा के लोगो के लिए अच्छी खबर सामने आयी है, गोरखपुर कौवाबाग जेल बाईपास से खजांची चौराहा होते हुए बरगदवा तक जेल बाईपास सड़क को फोरलेन सड़क बनाने के लिए सरकार ने अंतिम मुहर लगा दी है। इस सड़क निर्माण के लिए 199 करोड़ की लागत स्वीकृत हुई है।

नगर विधायक डाक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल के प्रयासों पर 8.56 किमी लम्बी जिला जेल बाईपास सड़क को फोरलेन सड़क बनाने के लिए प्रदेश सरकार के वित्त विभाग ने 11 अगस्त को इसको मंजुरी दे दी है ।

नगर विधायक के बताने के अनुसार सड़क निर्माण के लिए जिस 199 करोड़ की लागत स्वीकृत हुई है, उसमे से 105 करोड़ रूपए से सड़क के बीच में डिवाइडर तथा चार लेन की सड़क बनेगी ।

साथ ही 43 करोड़ रूपए विद्युत पोल तथा तार के शिफ्टिंग में खर्च होंगे, इसके साथ ही लगभग 3 करोड़ का खर्च पेङो के कटान के लिए वन विभाग को दिया जायेगा । इसमे भूमि अधिग्रहण करने की जरूरत भी पड़ेगी, जिसके लिए 48 करोड़ रूपए खर्च होंगे, जिसकी व्यवस्था पहले ही करा ली गयी है ।

नगर विधायक ने कहा कि अगले महीने से काम शुरू होगा |

उन्होने कहा कि इस सड़क पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है और महराजगंज तथा मेडिकल कॉलेज से एम्स, देवरिया और कुशीनगर जाने के लिए भीषण जाम का सामना करना होता है ।

इस जाम के कारण लोगो को असुरन होकर जाना पड़ता है। जिला जेल बाईपास के चौड़ीकरण तथा उच्चीकरण के बाद असुरन की भीड़ आधी हो जायेगी।

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Comment