कमिश्नर ने कहा मंडल के सभी प्राइवेट अस्पतालो को बनाना होगा आइसोलेशन वार्ड

गोरखपुर : मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर ने मंडल के सभी प्राइवेट अस्पतालो के मैंनेजमेंट से कहा है कि सभी को हर हाल में अपने अस्पतालो मे कोविड आइसोलेशन वार्ड बनाना होगा । उन्होने कहा कि मंडल मे संक्रमण बढ़ता जा रहा है हमे पहले से ही अच्छी तैयारी रखने बेहद जरूरी है।

बता दे कि बुधवार को Gorakhpur Commissioner एनेक्सी भवन में DM गोरखपुर, चारों जिलों के CMO, BRD Medical college Gorakhpur के प्राचार्य के साथ कोविड 19 के प्रभाव एवं उससे बचाव के इंतजाम की समीक्षा कर रहे थे।

उस दौरान उन्होंने कहा कि सभी को एक दूसरे के साथ सहयोग करते हुए कोरोना से लड़ना है और मंडल के आमजन की रक्षा करनी है।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मंडल के सभी प्राइवेट अस्पताल अपने यहा कोविड आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था करें, जिससे कि किसी भी कोविड संदिग्ध व्यक्ति का इलाज किया जा सके।

बैठक के दौरान सभी CMO ने आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के भीतर जिलों में सरकारी एवं निजी अस्पतालों में लेवल-2 कोविड केयर सुविधा शुरू करा देंगे।

कमिश्नर ने निर्देश दिया कि सभी जिलों में होम आइसोलेशन एवं होटल आइसोलेशन में रखे गए लोगों की नियमित निगरानी के लिए कन्ट्रोल रूम 24 घंटे संचालित रहे ।

उन्होने कहा कि प्रतिदिन लोगों से बात कर उनके स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी ली जाए। एंटीजन किट (Antigen Kit) का समझदारी से प्रयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों की जांच कराएं।

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Comment