Lockdown – लॉकडाउन में फंसे लोगों को परिवार से मिलाएगी योगी सरकार , लिस्ट बनना शुरु

Lockdown – पिछले बार अचानक लाकडाउन होने की वजह से जो लोग जहा थे वही फस गये थे , पिछली बार अचानक लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद तमाम लोग घबराकर पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े थे। इन्हें संभालने में कई राज्यो की सरकार को बहुत सारी दिक्क्तो का सामना करना पड़ा था ।

प्रशासन चाहता है कि फिर ऐसी स्थिति दुबारा ना आये इसके लिए प्रशासन अभी से सतर्क हो गया है । लॉकडाउन की घोषणा के बाद फैली अफरा-तफरी से सबक लेकर प्रशासन अब 14 अप्रैल के बाद इसके आगे बढ़ने की दशा में होने वाली परेशानियों से निपटने के लिए ठोस रणनीति बनाने में जुट गया है।

इस बार खास ध्यान इस बात पर है कि गोरखपुर के ऐसे लोग जो कहीं बाहर फंसे हैं, या बाहर के लोग जो गोरखपुर में फंसे हैं, उन्हें जरूरत पड़ी तो कैसे लाया, ले जाया जाएगा। इसके लिए ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल के अनुसार

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि जो लोग गोरखपुर के है और दूसरे राज्यो में फंसे है ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है। लेखपालों की मदद से परिवार के अन्य सदस्यों से उनका ब्योरा एकत्रित किया जा रहा है। इसी तरह बाहर से आकर जो लोग गोरखपुर में लॉकडाउन में फंस गए, उनकी भी सूची तैयार की जा रही है।

अगर लॉकडाउन ( Lockdown ) खुलता है या बढ़ता है तो इन लोगो को घर कैसे लाया जाए या भेजा जाए, इस पर भी अभ्यास चल रहा है। किसी को कोई दिक्कत न हो और सभी को खाना, दवा समेत जरूरी सुविधाएं मिलें, इस पर प्रशासन सबसे ज्यादा ध्यान दे रहा है।


रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment