योगी सरकार का फैसला, घरों से हटाए जाएंगे चाइनीज बिजली मीटर

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : योगी सरकार का फैसला, उत्तर प्रदेश में चाइनीज बिजली मीटर को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है । यूपी में अब चीन में बने बिजली के मीटर नहीं लगाये जायेंगे । राज्य उपभोक्ता परिषद की शिकायत के बाद यह फैसला लिया गया है ।

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद अभी पुरी तरह से रुका नहीं है, इस विवाद के बाद से सभी लोग गुस्से मे है। ऐसे में देश में चीनी उत्पाद यानि की चाइनीज समानो के बहिष्कार की आवाज लगातार उठ रही है। अब उत्तर प्रदेश में इसको लेकर बड़ा फैसला लिया गया है, उत्तर प्रदेश में अब चीन में बने चाइनीज बिजली मीटर राज्य मे नहीं लगेंगे । राज्य उपभोक्ता परिषद की शिकायत के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पर फैसला लिया है ।

मीटर के अलावा कई सारे चीन निर्मित बिलजी उपकरणों पर भी सरकार ने रोक लगा दी है । उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में लगे 15 हजार चीनी मीटर को हटा कर अब स्मार्ट मीटर लगाया जायेगा । इसके साथ ही चीनी मीटर, उपकरण आगे प्रयोग में ना लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। ऊर्जा मंत्री ने समीक्षा बैठक में निर्देश जारी किए हैं, अभी तक केंद्र सरकार की तरफ से कॉन्ट्रैक्ट के तहत उत्तर प्रदेश में चीन के बिजली उपकरणों का इस्तेमाल हो रहा था, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पर रोक लगा दी है ।

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *