कुशीनगर के जवान की अंतिम विदाई देख कर नम हुई लोगों की आंखे

You Can Rate this Post 5 Star post

कुशीनगर : जवान की अंतिम विदाई देख कर नम हुई लोगों की आंखे , कुशीनगर जिले के परसहवा गांव निवासी सीआरपीएफ ( CRPF ) के जवान श्याम सुंदर प्रसाद (38) का शुक्रवार को छोटी गंडक नदी के महुआडीह घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम विदाई देते वक्त मौजुद सभी लोगो की आंखें नम हो गई थीं। त्रिपुरा में तैनात इस सीआरपीएफ जवान की तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 13 अप्रैल को निधन हो गया था।

जवान के शव को सेना के विमान से बृहस्पतिवार की रात में गोरखपुर एयरपोर्ट पर लाया गया। उसके बाद वहा से सरकारी वाहन से शहीद के शव को शुक्रवार की सुबह के लगभग छह बजे सीआरपीएफ के आईजी धर्मेंद्र सिंह विषेन जवानों के साथ गांव लेकर पहुंचे।

परसहवा गांव निवासी हरी प्रसाद के बेटे श्याम सुंदर CRPF की 124 बटालियन में थे। इस वक्त उनकी तैनाती त्रिपुरा के अगरतल्ला में थी। श्याम सुंदर को ब्रेन हेमरेज के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान निधन हो गया था ।

अंतिम संस्कार छोटी गंडक नदी के महुआडीह घाट पर राजकीय सम्मान के साथ हुआ। बड़े बेटे अनमोल (7) ने नम आंखों से पिता की चिता को मुखाग्नि दी। यह देख मौजूद घाट पर लोगों के आंखें आंसू से भर आए |

मौके पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय, सीओ नितेश प्रताप सिंह, चौकी इंचार्ज कुशीनगर अमित कुमार राय और भी बहुत सारे लोग मौजुद थे । मौजुद पवन दुबे समेत अन्य लोगों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से सैनिक की प्रतिमा लगवाने की मांग की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *